Friday, January 28 2022

December 20, 2021

भारतीय बाल कलाकार ने ग्रीस के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह जीता सर्वश्रेष्ठ युवा अभिनेता पुरस्कार

कोलकाता – प्रसून चटर्जी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘दोस्तोजी’ फिल्म के 11 वर्षीय युवा कलाकार आरिफ शेख ने ग्रीस में आयोजित 24 वें ओलंपिया अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में बाल प्रदर्शन श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ युवा अभिनेता का पुरस्कार जीता है।
शेख के संदेह और आत्मविश्वास ने ही चटर्जी को तीन साल पहले तय किया था । उस समय, चटर्जी ने फैसला किया था कि वह इस गांव में अपनी कहानी को आधार बनाने जा रहे हैं जो बांग्लादेश से पद्मा नदी से अलग है और जहां हिंदू और मुस्लिम परिवार एक दूसरे के बगल में रहते हैं।
यह फिल्म अभी तक भारत में रिलीज़ नहीं हुई है, को आलोचकों द्वारा भारी प्रशंसा मिली है। ‘दोस्तोजी’ फिल्म का प्रीमियर पिछले महीने बीएफआई लंदन फिल्म समारोह में हुआ था। शेख इस फिल्म की सफलता से बेखबर थे जिसमें उन्होंने अभिनय किया था, उन्हें इस सफलता का विश्वास करना मुश्किल हो गया था। जब फिल्म के निर्देशक ने युवा अभिनेता को समझाया कि ग्रीस यूरोप में बहुत दूर एक देश है और उन्हें युवा कलाकार की तस्वीरें ऑनलाइन दिखाईं, तो इस बाल कलाकार ने चुटकी लेते हुए कहा कि उन्हें पता है कि इंटरनेट पर चित्रों को कैसे लगाया जा सकता है।