Saturday, October 16 2021

October 2, 2021

ऐतिहासिक पल लखनऊ आगरा जुड़ा हवाई रास्ते से

आगरा: आगरा से लखनऊ के लिए अब सीधी फ्लाइट मिला करेगी। शुक्रवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वीडिय कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आगरा और लखनऊ के बीच पहली ‘ डायरेक्ट फ्लाइ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह फ्लाइट क्षेत्रीय हवाई कनेक्टिविटी को मजबूत करने के लिए ‘उड़ान’ योजना के तहत शुरू की गई है। इस नॉन स्टॉप फ्लाइट के लिए एक तरफा हवाई किराया 1999 रुपये से शुरू होगा।
श्री सिंधिया ने बर्चुअल इनाग्रेशन में कहा कि पर्यटक ताजमहल का अवलोकन कर एक घंटे के पश्चात लखनऊ पहुंच कर चिकनकारी की खरीदारी कर सकता है.इससे आम नागरिकों को भी सुविधा होगी।
यह फ्लाइट सप्ताह में चार दिन (सोमवार, बुधवार, शुक्रवार, रविवार) उपलब्ध रहेगी। इन नई फ्लाइट से इस क्षेत्र में टूरिस्ट और आम लोगों के लिए ट्रैवल के और ज्यादा विकल्प उपलब्ध हो गये हैं. जिससे क्षेत्र की अर्थव्यवस्था को बूस्ट मिलेगा।वर्चुअल कार्यक्रम में श्री सिधिया के साथ शामिल केन्द्रीय विधि राज्य मंत्री प्रो.एस पी सिह बघेल ने कहा कि आगरा एवं प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बीच की दूरी कम होने से समय की बचत होगी जिससे प्रदेश की जनता लाभान्वित होगी.
बर्चुअल कार्यक्रम के भाग के रूप में सिविल एयरपोर्ट आगरा की डिपार्चरलाऊंज में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद प्रदेश के नागरिक उड्डयन एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नंदी दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया.
श्री नंदी द्वारा कहा गया कि आगरा से लखनऊ विमान सेवा से बहुत से लोगों को सुविधाएं प्राप्त होंगी।उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को इसके लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि इस उड़ान द्वारा प्रदेश की 34 करोड़ जनसँख्या को सुविधा पहुंचेगी।पूर्व में प्रदेश में दो एयरपोर्ट कार्यरत थे परन्तु अब सरकार के प्रयासों द्वारा 08 एयरपोर्ट कार्य कर रहे हैं जिससे प्रदेश की जनता को लाभ पहुंच रहा है